तंत्र वापसी मंत्रों का जाप करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना चाहिए TANTRA WAPISI SIDDHI PARYOG NIYAM

 तंत्र वापसी मंत्र जाप के बारे में आम रूप से बात की जाती है जब किसी व्यक्ति को तंत्रिक या अध्यात्मिक अनुभवों में समस्या होती है और उसे उसे दूर करने के लिए उपाय चाहिए होते हैं। तंत्र वापसी मंत्र जाप एक ऐसा उपाय है जिसे धार्मिक और आध्यात्मिक प्रथाओं में उपयोग किया जाता है। 


किसी भी तंत्र वापसी मंत्र का जाप करने से पहले, सबसे पहले आपको इसके बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। यह बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि तंत्रिक मंत्रों का अनुच्छेदन और उपयोग गलत तरीके से किया जाने पर नकारात्मक प्रभाव भी हो सकता है। 


तंत्र वापसी मंत्रों का जाप करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना चाहिए:


1. **ध्यान की स्थापना**: सबसे पहले, आपको एक शांत और ध्यानित स्थिति में बैठकर अपने मन को शांत करना होगा।


2. **मंत्रों का पठन**: फिर आपको संबंधित मंत्र को जपना होगा। आप इसे एकाग्र ध्यान के साथ जप सकते हैं, या फिर माला का उपयोग करके मंत्र का जाप कर सकते हैं।


3. **नियमितता**: मंत्र जाप को नियमित रूप से करें, जिससे इसका प्रभाव बढ़े।


4. **विश्वास**: मंत्र जाप के दौरान, पूर्ण श्रद्धा और विश्वास रखें।


5. **संजीवनी मंत्रों के उपयोग का अभ्यास**: तंत्र वापसी मंत्रों को अभ्यास के लिए एक सामग्री भी होती है। इसे ध्यानपूर्वक और नियमित रूप से करें।


6. **गुरु के मार्गदर्शन में रहना**: इस प्रकार के उपायों को करने से पहले, अगर संभव हो तो एक अनुभवी गुरु की मार्गदर्शन लेना उपयोगी हो सकता है।


7. **कर्मफल त्याग**: जब आप मंत्र जप कर रहे हैं, तो अपनी भावना को मंजूर करने के लिए फल की आशा न करें। बल्कि, सेवा और भक्ति के भाव से कार्य करें।


ध्यान दें कि तंत्र वापसी मंत्रों का जाप करने से पहले, समाज में इसकी स्वीकृति और इसके प्रभावों के बारे में सावधानी बरतें। अन्यथा, गलत अनुचित उपयोग के प्रभावों से बचने के लिए सुनिश्चित करें।




No comments:

Post a Comment