shabar mantra chanting गुरू गोरखनाथ जी के सिद्ध शाबर मंत्र

शाबर मंत्र चांटिंग एक प्राचीन तंत्रिक प्रयोग है जो विभिन्न धार्मिक और तांत्रिक परंपराओं में प्रचलित है। यह मंत्रों का जाप करके विशिष्ट उद्देश्यों को प्राप्त करने का प्रयास करता है, जैसे कि सुख, संपत्ति, स्वास्थ्य, या विशेष इच्छाओं की पूर्ति। इसका अध्ययन और अनुसंधान केवल विशेष ज्ञान और समय दोनों से संभव है।

शाबर मंत्र विशेष रूप से शाबर तंत्र के अंतर्गत आते हैं। ये मंत्र विभिन्न देवी-देवताओं और ग्रहों को शक्तिशाली माना जाता है, और उनकी कृपा और आशीर्वाद को प्राप्त करने के लिए इनका जाप गुरु शाबर मंत्र उन मंत्रों को कहा जाता है जो शाबर तंत्र के अंतर्गत गुरुओं द्वारा दिए गए होते हैं। इन मंत्रों का उद्देश्य आध्यात्मिक एवं भौतिक संपत्ति, स्वास्थ्य, संतान, शत्रु नाश, और भयानक प्रतिदंड से मुक्ति जैसे फलों की प्राप्ति होती है। 

गुरु शाबर मंत्रों का जाप गुरु की मार्गदर्शन में किया जाता है, और वे आमतौर पर अपने शिष्यों को उनके आवश्यकताओं और परिस्थितियों के आधार पर प्रदान किए जाते हैं। जाता है। ये मंत्र अनुष्ठान, उपासना, और तंत्र साधना के लिए प्रयोग किए जाते हैं। शाबर मंत्रों के जाप का उद्देश्य विशेष इच्छाओं की पूर्ति, रोग निवारण, संतान प्राप्ति, या भयानक प्रतिदंड से मुक्ति जैसे फल की प्राप्ति होती है।


No comments:

Post a Comment